Skip to main content

गायक श्री। गांधार देशपांडे

गायक श्री। गांधार देशपांडे

आज युवा और प्रतिभाशाली हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक श्री का 25 वां जन्मदिन है। गांधार देशपांडे (जन्म 3 दिसंबर 1996) ••

आज हमारे जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दें!

भंडारा, महाराष्ट्र में जन्मे, अब मुंबई में बसे, 25 वर्षीय गांधार देशपांडे प्रतिभा का एक बिजलीघर है। उन्होंने पांच साल की उम्र में अपने संगीत प्रशिक्षण की शुरुआत की। उनके पहले गुरु उनके माता-पिता, पंडित डॉ। राम देशपांडे और, श्रीमती थे। अर्चना देशपांडे, हिंदुस्तानी संगीत में गायक और विशेषज्ञ दोनों; वह पं। के कुशल मार्गदर्शन में अपने कौशल का सम्मान कर रहे हैं। ग्वालियर, जयपुर के लिए डॉ। राम देशपांडे और पिछले 15 वर्षों से ish गुरुश्री परम्परा ’द्वारा आगरा घराना, आगरा।

गांधार ने विभिन्न संगीत प्रतियोगिताओं में कई पुरस्कार जीते हैं और पिछले छह वर्षों में आठ स्वर्ण पदक और दो बार consistently राष्ट्रीय युवा महोत्सव ’में लगातार 2 वर्ष जीते हैं। गंधार को हृदयेश पुरस्कार (2013) और पंडित विष्णु दिगंबर पलुस्कर पुरस्कार (2008) का भी प्राप्तकर्ता है।

2017 में गांधार ने ’मुंबई नाइट’ एल्बम के लिए cy जस्टिन ट्रेसी ’के अमेरिकी पश्चिमी संगीतकार के साथ सहयोग किया, जिसे प्रतिष्ठित ग्रैमी अवार्ड्स के लिए एक प्रवेशक के रूप में चुना गया था।

उनके जन्मदिन पर, हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत और सब कुछ उनके आगे एक लंबे, स्वस्थ और सक्रिय संगीतमय जीवन की कामना करता है।

• कलाकार सूचना स्रोत: www.radioandmusic.com

लेख के प्रकार